Vasai Virar: घरपट्टी वसूली के लिए मनपा कर रही मनमानी

बिना नोटिस जारी किए जबरन घरों से लोगों को बाहर निकालकर , कर रही सील

प्रेम चौबे 

विरार, (सं), वसई विरार शहर मनपा के गृहकर विभाग ने इस वर्ष गृहकर वसूली के लिए 400 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया है. लेकिन इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए वसूली में लगाये गए कर्मचारी मनमाना रवैया अपना रहे हैं.

Nalasopara : संकट मोचन शिवमंदिर पर संपन्न हुए धार्मिक अनुष्ठान मे भारी भीड़

मनपा बगैर कोई नोटिस जारी किए ही घरों में रह रहे परिवारों को जबरन बाहर निकाल कर घरों को सील कर रही है. ऐसे में घरों से बाहर किये गए परिवारों को अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ खुले आसमान के नीचे ठंड के बीच रात गुजारनी पड़ रही है.

नालासोपारा पूर्व मे होगा विशुद्ध भोजपुरी कवि सम्मेलन

ऐसा ही एक मामला नालासोपारा पूर्व के अलकापुरी इलाके में देखने को मिला. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उस परिवार को उठानी पड़ रही है, जो किराए का घर लेकर रह रहे हैं.

FWICE ने मिरा भाईंदर /वसई विरार के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर शूटिंग स्थल पर अराजक तत्वों की मनमानी रोकने की मांग की

ऐसे ही एक घर में गृहकर वसूली के लिए पहुंचे मनपा कर्मचारियों ने महज 8 हजार रुपये गृहकर बकायेदार को उसके परिवार सहित जबरन बाहर निकाल कर घर को सील कर दिए. इस दौरान वह परिवार मनपा कर्मचारियों के सामने लाख मिन्नतें करता रहा, लेकिन कर्मचारियों ने एक न सुनी और घर को सील कर चले गए.

यूपी सरकार की मंशा आर्थिक मजबूती, नौजवानों को रोजगार मिले: जायसवाल

एक परिवार ने बताया कि आदमी सुबह नौकरी के लिए निकल जाते हैं, ऐसे हालात में घर के अंदर सिर्फ छोटे छोटे बच्चे एवं महिलाए ही रहती हैं. उसी दौरान बगैर नोटिस जारी किए ही दोपहर अचानक मनपा कर्मचारी घर पर पहुंचते हैं, और तत्काल गृहकर जमा करने की बात करते हैं.

राम और कृष्ण मे कोई अंतर नहीं, उनके नयन गंभीर हैं, इनके चपल विशेष – पद्मविभूषण रामभद्राचार्य

ऐसे हालात में जिनके पास सुविधा होती है, वह तो तत्काल टैक्स जमा कर देते हैं, लेकिन ज्यादातर ऐसे लोग हैं, जिनके पास नकद रुपये नही होते और वह वसूली के लिए पहुंचे मनपा कर्मचारी से एक दो दिन की मोहलत मांगते हैं.

विधायक हितेंद्र ठाकुर की मनपा में स्थानीय और संविदा कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया में वरीयता देने की मांग

लेकिन मनपा कर्मचारी उनकी एक नही सुनते और समय देने के बजाय छोटे छोटे बच्चों व महिलाओं को घर से बाहर निकाल कर घर को सील कर दे रहे हैं. जो कानूनन गलत हैं.

किस साजिश के तहत डोंबिवली पूर्व की मनपा महिला प्रसूति गृह पिछले दस साल से बंद ?

शिवसेना (उद्धव गुट) में उत्तर भारतीय विभाग के नेता सुरेंद्र सिंह राज का कहना हैं कि मनपा के गृहकर विभाग को चाहिए कि जो बकायेदार हैं, पहले उन्हें नोटिस जारी करे, यदि उसके बावजूद बकायेदार जमा नही करता है तो उसके बाद ही घरों को सील करें.

विधायक हितेंद्र ठाकुर की मनपा में स्थानीय और संविदा कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया में वरीयता देने की मांग

मनपा अधिकारी मनोज वनमाली का कहना है कि मनपा की ओर से सभी बकायेदारों को पहले ही नोटिस जारी किया जा चुका है. लेकिन जिन लोगों ने नोटिस के बावजूद गृहकर नही भरा है, उनके घरों को सील करने की कार्रवाई की जा रही है.